मुख्यमंत्री ने कुंभ स्नान यात्रा विशेष रेलगाड़ी को दिखाई हरी झंडी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 30, 2019 - 12:08 PM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को हटिया स्टेशन पर कुंभ स्नान यात्रा विशेष रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाई।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रयाग के संगम में कुंभ स्नान करना हर किसी के जीवन का एक सपना होता है। आर्थिक तंगी और साथ नहीं मिलने के कारण बड़े संख्या में गरीब, असहाय, वृद्ध, लाचार व्यक्ति इस पुण्य के भागी बनने से वंचित रह जाते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के अन्तर्गत इस बार कुंभ स्नान के लिए विशेष रेल चलाने का निर्णय किया। इससे बड़ी संख्या में लोगों को कुम्भ में स्नान का पुण्य मिलेगा।

वहीं सीएम ने कहा कि ट्रेन 30 जनवरी को सुबह 11 बजे प्रयाग पहुंचेगी। यहां स्नान करने के साथ विभिन्न मंदिरों के दर्शन करवाया जाएगा। इसके साथ ही मेले में विभिन्न धार्मिक अखाड़ों का दर्शन और उनके द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम और धार्मिक प्रवचन में शामिल होने का अवसर मिलेगा।

रघुवर दास ने कहा कि इस बार कुल 800 यात्री सफर कर रहे हैं, जिसमें रांची और पूर्वी सिंहभूम से 100-100, खूंटी, लोहरदगा, सिमडेगा, सरायकेला, लातेहार और गुमला से 65-65, पलामू गढ़वा, पश्चिमी सिंहभूम से 70-70 यात्री शामिल हैं। सुरक्षा में तैनात अधिकारी उनका ध्यान रखें और सभी जगह घुमाए, इसका निर्देश दिया गया है।

Nitika