मुख्यमंत्री ने गुदड़ी अंचल कार्यालय का किया शुभारंभ

punjabkesari.in Monday, Jan 29, 2018 - 11:40 AM (IST)

चाईबासाः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को चाईबासा के गुदड़ी में प्रखंड सह अंचल कार्यालय का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम ने कई आंगनबाडी केंद्र, पंचायत भवन और विकास योजनाओं का भी शुभारंभ किया। उन्होंने कार्यालय बनाने के लिए 5-5 एकड़ जमीन देने वाले मानकी मुंडा समाज के प्रतिनिधियों का धन्यवाद किया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि गुदड़ी प्रखंड की जनता, मानकी मुंडा के प्रधान और जमीन देने वाले फिलिस वरजू का मैं धन्यवाद करता हूं। यह क्षेत्र उग्रवाद के लिए जाना जाता था, आज जनता की मदद से यहां अमन चैन है। उन्होंने कहा कि मैं पुलिस प्रशासन और सीआरपीएफ के जवानों का भी धन्यवाद करता हूं।

रघुवर दास ने कहा कि झारखण्ड में भी दो अत्यंत पिछड़े जिले हैं, उनके विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। झारखण्ड के 17 पिछड़े जिलों के विकास के लिए 50 करोड़ का फंड बजट से अलग देने की व्यवस्था की जा रही है। सीएम ने कहा कि जलापूर्ति योजना के तहत, 2022 तक राज्य का कोई ऐसा गांव नहीं होगा, जहां पानी की सप्लाई पाइपलाइन से नहीं होगी। उन्होंने जनता से वादा करते हुए कहा कि 2020 तक विकास के मामले में चाईबासा की तुलना रांची से होगी। इस क्षेत्र में मार्च तक 108 एंबुलेंस सेवा शुरू हो जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां पर आईटीआई का संचालन सरकार करेगी। हमारी सरकार का लक्ष्य है कि गांव का हर नौजवान हुनरमंद हो और बेरोजगारी की मार नई पीढ़ी को ना झेलनी पड़े। सीएम ने कहा कि इन तीन वर्षों में हमने कनेक्टिविटी सुधारने का काम किया है। गुदड़ी की सड़क का निर्माण किया जा रहा है। सड़क के द्वारा विकास कार्यों में तेजी आती है। आदिवासी समाज सजग हो रहा है, विकास के प्रति जागरुक हो रहा है, हमारी सरकार पूरी ईमानदारी से आपकी सारी समस्याओं का हल निकाल रही है।