मुख्यमंत्री ने पावन श्रावणी मेले का किया शुभारंभ, बैद्यनाथ धाम में महादेव पर किया जलार्पण

punjabkesari.in Sunday, Jul 29, 2018 - 11:44 AM (IST)

देवघरः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को देवघर स्थित दुम्मा में पावन श्रावणी मेले का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने बैद्यनाथ धाम में देवाधिदेव महादेव पर जलार्पण किया। 
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा बैद्यनाथ राज्य को स्वावलंबी, समृद्धशाली और विकसित झारखंड के निर्माण के लिए शक्ति प्रदान करें। उन्होंने कहा कि देवघर के निवासियों के लिए यह अवसर है कि अपनी जिम्मेदारियों और भागीदारी के निर्वहण करने का प्रयास करें। राज्य सरकार का मानना है कि जनभागीदारी के बिना इतना बड़ा आयोजन सफल नहीं होगा। सीएम ने कहा कि बाबाधाम आने वाले सभी श्रद्धालुओं और कांवड़ियों के लिए देवघर अपने भव्य स्वरूप के साथ उनके अभिनंदन के लिए तैयार है। 
PunjabKesari
रघुवर दास ने कहा कि देवघर देश सहित पूरे विश्व में सबसे प्रसिद्ध सांस्कृतिक केंद्र के रूप में उभर कर सामनने आए, इसके लिए सरकार के द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है। देवघर बासुकीनाथ फोरलेन सड़क निर्माण की प्रक्रिया जल्द आरंभ होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बाबाधाम पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए कांवड़िया पथ और द्वितीय चरण के क्यू कॉम्पलेक्स का निर्माण कार्य बरसात के बाद आरंभ होगा। 

सीएम ने कहा कि शिवलोक परिसर में चारधामों का जो स्वरूप दिया गया है, उसे जल्द यहां मूर्त रूप दिया जाएगा। इसके द्वारा यहां आने वाले लोग चारों धामों के दर्शन सालभर कर सकेंगे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static