मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ की बैठक, कहा- स्वरोजगार के लिए नहीं होगी फंड की कमी

punjabkesari.in Sunday, Jun 24, 2018 - 11:08 AM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड मंत्रालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में रोजगार के सृजन और स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार लगातार प्रयासरत है। 

स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार प्रयासरत 
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की यह भी कोशिश है कि अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग के युवाओं के लिए ऐसी व्यवस्था हो कि वह आसानी से अपने सपने को पूरा कर सकें। उनके सामने संभावनाओं, संसाधनों और वित्तीय कमी जैसी परेशानियां ना हो। 

विभिन्न वर्गों के लिए किया वित्त निगम का गठन 
सीएम ने कहा कि युवाओं को अपना व्यापार शुरू करने के लिए ऋण लेने में दिक्कत आ रही है, जबकि सरकार ने इसके लिए विभिन्न वर्गों के लिए वित्त निगम का गठन किया है। इन निगमों के गठन का उद्देश्य है कि युवाओं को स्वरोजगार के लिए आसानी से ऋण उपलब्ध करवाया जा सके, लेकिन इसकी जानकारी सभी को नहीं है। इस संबंध में जागरूकता फैलाने की जरूरत है। 

अधिकारियों को दिए निर्देश 
रघुवर दास ने कल्याण विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि स्वरोजगार के लिए ऋण का आवेदन करने वाले युवाओं को कैंप लगाकर ऋण का वितरण करें। इसका फायदा यह होगा कि इससे इस योजना का प्रचार-प्रसार हो सकेगा और उनमें स्वरोजगार के लिए प्रोत्साहित किया जा सकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static