मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में हुए शामिल, नव-विवाहित दंपत्तियों को दिया आशीर्वाद

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 11:35 AM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास केंद्रीय सरना समिति के राज्यस्तरीय सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने 351 नव-विवाहित दंपत्तियों को आशीर्वाद देने के बाद कहा कि गरीबी समाप्त करने का सबसे बड़ा साधन शिक्षा है। 
PunjabKesari
केंद्रीय सरना समिति के लोगों में जुनून और जज्बा 
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम अपने समाज को शिक्षित कर दुनिया के साथ कदम से कदम मिलाकर चला सकते हैं। हमें अपने समाज को बदलना है और बदलाव के लिए जज्बा और जुनून चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय सरना समिति के अधिकारियों और लोगों में यह जुनून और जज्बा है। सीएम ने आदिवासी भाईयों और बहनों से अपील करते हुए कहा कि केंद्रीय सरना समिति के संगठन को और मजबूती दें। 
PunjabKesari
राज्य सरकार आदिवासियों के हित में ले रही निर्णय 
रघुवर दास ने कहा कि राज्य सरकार आदिवासियों के हित में निर्णय ले रही है, ताकि हमारा शोषित और वंचित वर्ग है वह समाज से बराबरी कर सके। आदिवासी समाज से भी लोग इंजीनियर बनें, डीएसपी बनें, दरोगा बनें यह हमारी सोच है। उन्होंने कहा कि आपके बच्चों की शिक्षा में रुकावट ना आए, इसलिए राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री फेलोशिप योजना के अन्तर्गत 10 करोड़ रुपए का आवंटन किया है। सीएम ने कहा कि अगर किसी भी बच्चे की पढ़ाई में या उच्च शिक्षा में आर्थिक कठिनाई होती है तो सरकार उसकी हर प्रकार से आर्थिक सहायता करेगी। 
PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static