मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में हुए शामिल, नव-विवाहित दंपत्तियों को दिया आशीर्वाद

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 11:35 AM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास केंद्रीय सरना समिति के राज्यस्तरीय सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने 351 नव-विवाहित दंपत्तियों को आशीर्वाद देने के बाद कहा कि गरीबी समाप्त करने का सबसे बड़ा साधन शिक्षा है। 

केंद्रीय सरना समिति के लोगों में जुनून और जज्बा 
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम अपने समाज को शिक्षित कर दुनिया के साथ कदम से कदम मिलाकर चला सकते हैं। हमें अपने समाज को बदलना है और बदलाव के लिए जज्बा और जुनून चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय सरना समिति के अधिकारियों और लोगों में यह जुनून और जज्बा है। सीएम ने आदिवासी भाईयों और बहनों से अपील करते हुए कहा कि केंद्रीय सरना समिति के संगठन को और मजबूती दें। 

राज्य सरकार आदिवासियों के हित में ले रही निर्णय 
रघुवर दास ने कहा कि राज्य सरकार आदिवासियों के हित में निर्णय ले रही है, ताकि हमारा शोषित और वंचित वर्ग है वह समाज से बराबरी कर सके। आदिवासी समाज से भी लोग इंजीनियर बनें, डीएसपी बनें, दरोगा बनें यह हमारी सोच है। उन्होंने कहा कि आपके बच्चों की शिक्षा में रुकावट ना आए, इसलिए राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री फेलोशिप योजना के अन्तर्गत 10 करोड़ रुपए का आवंटन किया है। सीएम ने कहा कि अगर किसी भी बच्चे की पढ़ाई में या उच्च शिक्षा में आर्थिक कठिनाई होती है तो सरकार उसकी हर प्रकार से आर्थिक सहायता करेगी। 


 

Nitika