मुख्यमंत्री वीर बुधु भगत की 226वीं जयंती समारोह में हुए शामिल

punjabkesari.in Monday, Feb 19, 2018 - 03:10 PM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची के चान्हो में वीर बुधु भगत की 226वीं जयंती समारोह सह विकास मेले में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि महान क्रांतिकारी बुधु भगत ने जिस तरह अंग्रेजों से लोहा लिया वह एक मिसाल है। सीएम ने कहा कि बुधु भगत जी राज्यवासियों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। वीर बुधु भगत जी की याद में शक्ति पार्क की स्थापना होगी। 

वीर बुधु भगत जी की याद में शक्ति पार्क की होगी स्थापना 
मुख्यमंत्री ने कहा कि अनेक वीर सपूतों ने आजादी के लिए बलिदान दिया लेकिन इतिहास में उनका नाम अंकित नहीं है। हमारी सरकार ने तय किया है कि वीर शहीदों के गांवों को आदर्श बनाएंगे। उन्होंने कहा कि जनजाति समाज के नाम पर राजनीति खूब हुई लेकिन विकास नहीं हुआ, सरकार जनजाति समाज के विकास के लिए काम कर रही है।

रघुवर दास ने कहा कि गांव का विकास कैसे हो यह गांव के लोगों के द्वारा तय किया जाए। प्रत्येक योजना का क्रियान्वयन गांव के लोगों के द्वारा होगा। जनजाति समाज अब जागरूक हो चुका है। उन्होंने कहा कि हमें अपने पूर्वजों का सपना पूरा करना है, हमारी सरकार इस लक्ष्य को पूरा करेगी। 

सरकार हर क्षेत्र में बनाएगी कोल्ड स्टोरेज 
सीएम ने कहा कि पूरे राज्य में 53 फ़ूड प्रोसेसिंग प्लांट का निर्माण हो रहा है। इससे किसानों को उनकी फसल का उचित दाम मिलेगा। प्रत्येक क्षेत्र में हमारी सरकार कोल्ड रूम बनाएगी। हमारी सरकार उद्यमी सखी मंडल का गठन कर रही है, जो भी मधुमखी पालन करना चाहता है उसे हम 20 बॉक्स देंगे।

रघुवर दास ने कहा कि हमें नया झारखण्ड और नया भारत बनाना है। उन्होंने कहा कि आप सभी से अनुरोध है कि समाज के पढ़े लिखे लोग सरकारी योजनाओं को गरीबों तक पहुंचाएं। यही हमारे पूर्वजों को असली श्रद्धांजलि होगी।