मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल के अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

punjabkesari.in Thursday, Feb 15, 2018 - 03:43 PM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंत्रिमंडल के अधिकारियों के साथ विभागीय समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि राज्य भर के और खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा केंद्रों में दवाई उपलब्ध हो। सीएम ने कहा कि एक अप्रैल से नेतरहाट की तर्ज पर दुमका, चाईबासा और रांची में आवासीय स्कूल शुरू किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सारे झारखण्ड में 25 कोल्ड स्टोरेज खोले जाएंगे। इससे हमारे किसान भाइयों को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि कृषि विभाग चौपाल का आयोजन करे। सीएम ने कहा कि देवघर, रांची, सिमडेगा और आसपास के इलाकों में फूलों की खेती के लिए नई योजना चलाई जाएगी।

सीएम ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बनने वाले शौचालय का काम स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से ही कराया जाए। इसके साथ-साथ विभाग रिव्यू कर जल्द से जल्द प्रक्रिया शुरू करे। यह बैठक इसी उद्देश्य से रखी गई है कि अप्रैल तक बजट से जुड़े सारे प्रस्ताव तैयार कर लिए जाए।

रघुवर दास ने कहा कि समय का महत्व समझें और आपसी समन्वय बनाकर सारे विभाग काम करें। हमारा लक्ष्य आवास, बिजली, रोड कनेक्टिविटी और झारखण्ड को ओडीएफ बनाने पर है। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि आप भी उसी दिशा में काम करें। 2018 तक राज्य को ओडीएफ करना है। राज्य भर में स्वच्छ पेयजल भी उपलब्ध कराना है।