झारखंडः अब CID करेगी मिशनरीज ऑफ चैरिटी से बच्चा बेचने के मामले की जांच

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 07:03 PM (IST)

रांची: मदर टेरेसा की संस्था 'मिशनरीज ऑफ चैरिटी' द्वारा बच्चा बेचे जाने के मामले की जांच अब सीआईडी करेगी। इस मामले की जांच करना सीआईडी के लिए भी एक बड़ी चुनौती होगी। 

जानकारी के अनुसार, 2016 से अब तक के रजिस्टर में 121 महिलाओं की डिलीवरी करवाए जाने का रिकॉर्ड दर्ज है। इनमें से 24 बच्चे गायब हैं और चार बच्चों को पुलिस द्वारा बरामद कर लिया गया है। 

इस मामले का खुलासा चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की जांच के दौरान हुआ और इस खुलासे के चलते प्रशासन में हड़कंप मच गया है। मिशनरीज ऑफ चैरिटी की संस्था में रह रही एक अविवाहिता ने एक मई को बच्चे को जन्म दिया। अनिमा इंदवार ने संचालिका सिस्टर कोनसीलिया के साथ मिलकर बच्चे को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के ओबरा में रहने वाले दंपत्ति सौरभ अग्रवाल व प्रीति अग्रवाल को 1.20 लाख रुपए में बेच दिया। 

इसके बाद तीन जुलाई को अनिमा ने बच्चा यह कहकर दंपत्ति से वापस ले लिया कि उसे कोर्ट में पेश करना है। इसके बाद वह बच्चा लेकर गायब हो गई। बच्चा ना मिलने पर दंपत्ति ने इसकी शिकायत चाइल्ड वेलफेयर कमेटी में की जिसके बाद यह मामला उजागर हुआ। इस मामले में गिरफ्तार नन और सिस्टर ने यह बात काबूल की है कि उन्होंने पैसे लेकर बच्चों को बेचा है।  

prachi