सीएम ने ग्रामीण विद्युतीकरण के लिए कंपनियों के साथ कार्य प्रगति को लेकर की समीक्षा बैठक

punjabkesari.in Tuesday, Jul 10, 2018 - 11:57 AM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ग्रामीण विद्युतीकरण के लिए एजेंसियों के साथ कार्य प्रगति की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि तय समय सीमा के अन्तर्गत घर-घर में बिजली पहुंचाने का काम करें। 
PunjabKesari
दिसंबर 2018 तक हमें घर-घर तक पहुंचानी बिजलीः सीएम 
मुख्यमंत्री ने सख्ती से अधिकारियों को कहा कि लक्ष्य पूरा ना कर सकने वाले सरेंडर करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रत्येक बैठक में लक्ष्य पूरा करने के लिए नई तारीख नहीं मिलेगी। सीएम ने कहा कि जो कंपनी काम नहीं करेगी, उसकी बैंक गारंटी जब्त करने के साथ ही कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ सरकार के द्वारा कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि दिसंबर 2018 तक हमें घर-घर तक बिजली पहुंचानी है। इस काम में किसी भी कीमत पर ढील बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरकार के द्वारा काम की प्रगति के अनुसार ही कंपनियों का भुगतान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए रणनीति बनाकर काम करें। 
PunjabKesari
गरीब के घर बिजली पहुंचाना पुण्य का कामः सीएम 
रघुवर दास ने कहा कि आजादी के इतने सालों के बाद भी सभी लोगों तक बिजली नहीं पहुंची है। राज्य सरकार केंद्र सरकार के नेतृत्व में प्रत्येक घर को रोशन करने का काम कर रही है। गरीब के घर बिजली पहुंचाना पुण्य का काम है। इससे गाैंवों में गरीब के जीवन में व्यापक बदलाव आएंगे। सीएम ने कहा कि जिन घरों में बिजली पहुंच गई हैस वहां स्थितियां सुधरने लगी हैं। इसके साथ ही बच्चे देर रात तक पढ़ते हैं और गांव में रात तक चहल-पहल रहती है। इससे पहले दिल ढलते ही लोग घरों में कैद होने के लिए मजबूर होते थे। 
PunjabKesari
अधिकारियों को काम में तेजी लाने के दिए निर्देशः सीएम 
सीएम ने कहा कि काफी धीमी कार्य करने के लिए आइएल और एफएस, अशोका बिल्डकोन और पेस पावर को विशेष तौर पर काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पिछले महीने की बैठक के बाद स्थितियां पहले की तुलना में सुधरी है। इसके पश्चात अब इन कंपनियों के साथ अगली बैठक 9 अगस्त 2018 को की जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static