CM हेमंत ने झारखंड के तकनीकी संस्थानों में स्पॉट काउंसलिंग का दिया निर्देश

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 01:33 PM (IST)

रांचीः मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद को राज्य के सभी तकनीकी संस्थानों में स्पॉट काउंसलिंग करने का निर्देश दिया है।

सोरेन ने कहा कि हर शैक्षणिक सत्र में नामांकन के लिए आयोजित किए जाने वाले काउंसलिंग के उपरांत अंत में एक चक्र स्पॉट काउंसलिंग करने का निर्देश झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद को दिया गया है। इससे विभिन्न तकनीकी संस्थानों में सीटें रिक्त नही रहेंगी और विद्यार्थियों के बीच सीटों के आवंटन में होने वाली गड़बड़ियां भी रुकेंगी। उन्होंने पर्षद को ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (एआईसीटीई) के द्वारा निर्धारित शिड्यूल एवं नामांकन प्रक्रिया को लेकर दिए जाने वाले दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने को कहा है।

बता दें कि पिछले शैक्षणिक सत्र से नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (मेन्स) के मेधा सूची के आधार पर ऑनलाइन काउंसलिंग के जरिए झारखंड के तकनीकी संस्थानों में विद्यार्थियों का नामांकन लिया गया। लेकिन, विभिन्न वजहों से सीट आवंटन में कई गड़बड़ियां रह गईं। इस वजह से संस्थानों और विद्यार्थियों को समय पर सूचना नहीं मिलने के कारण कई सीटें खाली रह गईं थी।

Edited By

Ramanjot