CM ने विस्थापितों के लिए बन रही कॉलोनी का किया निरीक्षण, समय पर काम पूरा करने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 02:29 PM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राज्य सरकार विकास के प्रति कृतसंकल्पित है। विकास के साथ विस्थापितों की भी सुध लेने वाली सरकार है। पहले जहां विस्थापित दर-दर भटकते रहते थे, राज्य सरकार विस्थापितों को बसा रही हैं। इसका जीता जागता उदाहरण है  झारखंड विधानसभा और हाईकोर्ट के विस्थापित। इन्हें सरकार अक्टूबर तक घर बनाकर बसा देगी।

मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन झारखंड विधानसभा, हाईकोर्ट और विस्थापितों के लिए बन रही कॉलोनी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संवेदक को गुणवत्ता बरकरार रखते हुए समयसीमा में काम पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अक्टूबर तक विस्थापितों की कॉलोनी तैयार हो जाए। इसके साथ ही दिसंबर और विधानसभा का निर्माण जनवरी तक पूरा करें। 

जनवरी तक होगा विधानसभा का अपना भव्य भवन
बता दें कि राज्य गठन के 14 साल बाद भी झारखंड की सबसे बड़ी पंचायत का अपना भवन नहीं था। इस पर राजनीति होती रही लेकिन विधानसभा किराए के भवन में चलती रही। रघुवर दास ने कहा कि सरकार के अस्तित्व में आते ही विधानसभा का अपना भवन बनाने का लक्ष्य रखा गया और इसका शिलान्यास भी किया गया। उन्होंने कहा कि अगले साल जनवरी तक विधानसभा का अपना भव्य भवन होगा। अगला ग्रीष्मकालीन सत्र नई विधानसभा में होगा, जहां राज्य के 81 विधायक बैठकर जन समस्याओं का समाधान कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त गांवों में भी सरकार पंचायत भवन बनवा रही है। इससे गांवों की सरकार को भी निर्णय लेने का मौका मिल सकेगा। 

Nitika