सीएम ने झारखंड मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा देवघर पहुंचे कांवड़ियों से की बातचीत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 11:10 AM (IST)

देवघरः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चौथी सोमवारी के अवसर पर झारखंड मंत्रालय स्थित सभा कक्ष से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा देवघर पहुंचे कांवड़ियों से सीधे तौर पर बातचीत की। इस दौरान सीएम के साथ देश के भिन्न-भिन्न राज्यों और दूसरे देशों से आए कांवड़ियों ने अपने अनुभवों को साझा किया। 

देवघर को अंतर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक पर्यटन स्थल के रूप मे किया जाएगा विकसित 
मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि देवघर और दुमका उपायुक्त के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। इसके साथ ही आने वाले समय में श्रद्धालुओं को और बेहतर सुविधाएं उपलब्ध की जाएंगी। इसके अतिरिक्त सीएम ने कहा कि आने वाले सालों में देवघर को अंतर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। इसके साथ ही देवघर स्थित मदरसा मैदान में शिवलोक स्थापित किया जाएगा, जहां श्रद्धालुओं को चारो धामों के दर्शन हो सकेंगे। 

2019 तक देवघर में एम्स की होगी स्थापना 
रघुवर दास ने कहा कि देवघर में जल्द ही एयरपोर्ट का भी निर्माण करवाया जा रहा है। इसके द्वारा दूसरे राज्यों और देशों से आने वाले लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही 2019 तक देवघर में एम्स की स्थापना होगी और ओपीडी का भी शुभारंभ होगा। उन्होंने कहा कि सरकार का यह लक्ष्य है कि देवघर में राष्ट्रीय मानक के तौर पर स्वास्थ्य सुविधाएं स्थापित हों।  
 

Nitika