CM ने सीधी बात कार्यक्रम का किया आयोजन, जनता की समस्याओं का किया समाधान

punjabkesari.in Tuesday, Jan 30, 2018 - 02:07 PM (IST)

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को सीधी बात कार्यक्रम का आयोजन किया। उन्होंने कहा कि जनता की सहभागिता को सुढृढ़ और पारदर्शी प्रशासन सुनिश्तचित करने की दिशा में सरकार ने सीधी बात कार्यक्रम का आयोजन किया है। 

कार्यक्रम में पहली शिकायत बोकारो के सरायढेला की है, इसमें महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में दस महीने तक भी कार्रवाई नहीं हुई। इस पर सीएम का कहना है कि इतने संवेदनशील मामले में कार्रवाई ना होना प्रशासन की लापरवाही है। उन्होंने कहा कि डीएसपी को कारण बताओ नोटिस दिया जाएगा।

इसके अतिरिक्त एक अन्य शिकायत धनबाद की एक बेटी के साथ दुष्कर्म की है। इसमें दोषियों सजा मिल गई है लेकिन लड़की को मुआवजा नहीं मिला। इस पर सीएम ने कहा कि जल्द ही मुआवजा दिया जाए। सीएम के समक्ष एक अन्य शिकायत हजारीबाग से प्रतीक राम राय की है, इनकी जमीन पर अवैध निर्माण का आरोप है।

रघुवर दास ने कहा कि जो भी शिकायतें आई है वह समाज के लिए भी बुरी बात है। उन्होंने कहा कि समाज में भी जागरुकता फैलाए और इस तरह के मामलों में प्रशासन तुरंत संवेदनशील होगी। सीएम ने कहा कि राज्य में सुशासन स्थापित करने का हम सभी को संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि जनता से लगातार संपर्क बनाकर रखने पर ही हम उनकी समस्याओं का जल्द ही समाधान निकाल पाएंगे।