CM रघुवर दास ने 1500 करोड़ रुपये की योजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 05:40 PM (IST)

रांची: झारखंड के मु्ख्यमंत्री रघुवर दास (Jharkhand Chief Minister Raghubar Das) ने शुक्रवार (Friday) को रांची (Ranchi) में 1500 करोड़ रुपये (1500 Crores Rupees) की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास (Opening and Foundations) किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में रांची स्मार्ट सिटी (Ranchi Smart City) का निर्माण हो रहा है। शहरों को आधुनिक बनाने के लिए हमारी सरकार कृतसंकल्पित (Committed) है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब रिंग रोड के सातों सेक्शन का निर्माण हो जाएगा तो शहर में यातायात की व्यवस्था भी सुगम हो जाएगी। सोनाहातू-मांडर चौक (Sonahatu-Mandar Chowk) अब भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी (Bharat Ratna Former Prime Minister respected Atal Bihari Vajpayee) के नाम से जाना जाएगा।

सीएम रघुवर ने कहा कि 14 साल तक झारखंड ने राजनैतिक अस्थिरता का दंश झेला और आपके आशीर्वाद से 2014 में राज्य को पहली स्थिर सरकार मिली। पिछले 4 साल में झारखंड हर क्षेत्र में तेजी से विकास कर रहा है। उन्होंने राज्य की जनता से अपील करते हुए कहा कि सभी विकास के लिए प्रतिबद्ध सरकार का साथ दें और विकास विरोधी शक्तियों का बहिष्कार करें।

उन्होंने कहा कि खिचड़ी सरकार, गठबंधन सरकार से राज्य की जनता को कितना नुकसान होता है, ये हमेशा याद रखें। पिछले 14 साल में किस तरह राज्य के विकास को नुकसान पहुंचा है, ये हम झारखंड वासियों से बेहतर कौन जानता है। सीएम ने कहा कि शहरों में बढ़ती जनसंख्या के मुताबिक मूलभूत संरचनाओं को भी विकसित किया जाए, यही हमारा लक्ष्य है। पिछले 4 साल में नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा युद्ध स्तर पर कार्य हुए हैं और इसी तेज गति से विकास कार्य जारी रहेंगे।

prachi