पाकुड़ में CM रघुवर दास ने जन चौपाल में विपक्षी पार्टियों पर साधा निशाना

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 03:08 PM (IST)

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पाकुड़  जिले  के शमशेरा गांव में आयोजित जन चौपाल कार्यक्रम में स्थानीय जनता से सीधा संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 28 दिसंबर को सरकार 4 साल पूरे कर रही है, मेरी जिम्मेदारी बनती है कि 4 साल में सरकार द्वारा किए गए कार्यों का हिसाब हम जनता के सामने रखें।

सीएम रघुवर दास ने कहा कि लोकतंत्र में जनता ही स्वामी है। 2018-2019 के बजट में पाकुड़ जिले के लिए यहां की जनता क्या चाहती है, इस जन चौपाल के माध्यम से मैं आपसे सुझाव लेने आया हूं। संथाल विकास में पिछड़ गया है, हमारी सरकार संथाल परगना के विकास के लिए कृतसंकल्पित है।

कांग्रेस पर हमला करते हुए रघुवर दास ने कहा कि 68 साल तक देश पर राज करने के बावजूद राज्य के लिए कुछ नहीं किया। पाकुड़ के घर- घर तक बिजली नहीं पहुंची है, पेयजल सप्लाई नहीं है, स्कूल कॉलेज नहीं हैं, लेकिन हमारी सरकार 28 दिसंबर तक पाकुड़ के हर-घर में बगैर किसी भेदभाव के बिजली पहुंचाने जा रही है। कांग्रेस ने 14 साल तक राज्य में राजनीतिक अस्थिरता लाने का काम किया लेकिन 2014 में आपने स्थायित्व चुना और पिछले 4 साल में झारखंड विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ा है। राज्य में राजनीतिक स्थिरता होगी तो विकास होगा, मिली जुली सरकार होगी तो भ्रष्टाचारियों और बिचौलियों का राज होगा।

सीएम ने कहा कि वह संथाल दौरे पर लगातार आते रहते हैं। यहां 14 साल में झारखंड नामधारी पार्टियों ने सिर्फ भ्रष्टाचार और बिचौलियों को जन्म दिया है। मैं आपसे वादा करता हूं कि हमारी सरकार यहां भ्रष्टाचार और बिचौलियों का राज खत्म करेगी। कोई भी पैसा मांगे तो सीधे 181 नंबर पर फोन करिए, फौरन एक्शन होगा। हर गरीब का सपना होता है कि उसके सिर पर छत हो। आपका ये सपना पूरा करने के लिए हमारी सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आपके लिए आवास बनवा रही है। हमारी सरकार का लक्ष्य है कि 2020 तक झारखंड के हर गरीब के पास घर हो।

उन्होंने कहा कि हम जातिवाद और संप्रदायवाद की राजनीति नहीं करते, समाज को बांटने की राजनीति नहीं करते, राजनीति हमारे लिए सेवा और विकास का जरिया है, गरीबों की जिंदगी में बदलाव लाने का माध्यम है।

prachi