CM रघुवर की नीति आयोग के साथ बैठक, राज्य में चल रहे विकास कार्यों और योजनाओं की समीक्षा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 05, 2019 - 05:19 PM (IST)

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य सरकार और नीति आयोग की बैठक में राज्य में चल रहे विकास कार्यों एवं योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान नीति आयोग ने झारखंड सरकार के प्रयासों की सराहना की। सीएम ने कहा कि हर सेक्टर में झारखंड की रैकिंग सुधर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में झारखंड विकास के नए कीर्तिमान बनाएगा।

वहीं मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हमारी सरकार राज्य की सवा तीन करोड़ जनता के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। झारखंड के लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं, शिक्षा और आधारभूत संरचना मिले, इस दिशा में तेजी से काम हो रहा है। राज्य सरकार समय सीमा तय कर योजनाएं लागू कर रही है और इसके सकारात्मक परिणाम भी दिख रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड में शिक्षा के क्षेत्र में काफी सुधार हुआ है, बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए हमारी सरकार युद्धस्तर पर काम कर रही है। शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में झारखंड देश का अग्रणी राज्य बने, हमारी सरकार इसी सोच के साथ काम कर रही है।

इस दौरान सीएम ने कहा कि नीति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ. राजीव कुमार की टीम ने झारखंड में शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति की सराहना की। साथ ही कम उम्र में विवाह, कुपोषण जैसी समस्या को दूर करने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदम की तारीफ की।

prachi