CM रघुवर दास ने प्रदेशवासियों को 70वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दीं

punjabkesari.in Saturday, Jan 26, 2019 - 12:03 PM (IST)

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रदेशवासियों कोे 70वें गणतंत्र दिवस⁠ की हार्दिक शुभकामनाएं दीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रकृति की गोद में बसे संथाल परगना की सांस्कृतिक, आध्यात्मिक एवं वीर सपूतों की बलिदानी भूमि से मैं समस्त झारखण्डवासियों को 70वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देता हूं और आप सब का हार्दिक अभिनन्दन करता हूं।
PunjabKesari
रघुवर दास ने कहा कि भारत के लिए गणतंत्र दिवस केवल एक पर्व नहीं बल्कि गौरव और सम्मान है। आज का यह दिन हमारे सम्प्रभुता एवं जनतंत्र के प्रति एक गहरी आस्था का राष्ट्रीय पर्व है। आज का यह दिन उन महापुरूषों को स्मरण एवं नमन करने का दिन है, जिनकी कुर्बानी एवं कुशल नेतृत्व ने हमें गुलामी की जंजीरों से आजाद कराया तथा विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के रूप में स्थापित किया।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पावन अवसर पर मैं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू, डॉ. राजेन्द्र प्रसाद, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर, मौलाना अबुल कलाम आजाद, सरदार वल्लभ भाई पटेल आदि राष्ट्र निर्माताओं को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।
PunjabKesari
रघुवर दास ने कहा कि सेना के सभी जवानों के साथ-साथ देश की सीमाओं पर तैनात सुरक्षा बलों को समस्त राज्यवासियों की ओर से इस 70वें गणतंत्रदिवस की बहुत-बहुत बधाई। उन्होंने कहा कि हमारी स्वतंत्रता एवं अखण्डता को अक्षुण्ण रखने का सर्वाधिक श्रेय जाता है हमारी सेना के वीर जवानों को जो अपने देश की एकता एवं अखण्डता के लिए अपने घर-परिवारों से दूर रहकर दिन-रात राष्ट्र की सेवा में लगे रहते हैं, ताकि हम अपने घरों में चैन की नींद ले सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static