5 साल में हमारी सरकार ने हर झारखंडवासी का मान-सम्मान बढ़ायाः CM रघुवर दास

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 04:48 PM (IST)

गिरिडीहः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गिरिडीह में जन जोहार आशीर्वाद यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि 5 साल में हमारी सरकार ने हर झारखंडवासी का मान-सम्मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि वे जनता से आशीर्वाद मांगने आएं हैं ताकि झारखंड के विकास के लिए फिर एक बार डबल इंजन सरकार बना सके। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि जब जेएमएम और कांग्रेस के नेता आपसे वोट मांगने आएं तो उनसे ये जरुर पूछिएगा उनके राज में गरीब आखिर और गरीब क्यों होते चले गए? आखिर सभी झारखंडवासी को बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा और दूसरी मूलभूत सुविधाएं क्यों नहीं मिली ? 5 साल में झारखंड में बेहतरीन सड़कें बनी हैं, हर घर में बिजली पहुंची है, घर घर पानी पहुंच रहा है, लेकिन जेएमएम और कांग्रेस ने क्या किया ? उन्होंने झारखंड की अस्मिता को बेचने का काम किया, लूट और भ्रष्टाचार किया। उनका एक ही मकसद था खुद का विकास। 2014 से पहले देश में अनगिनत घोटाले हुए लेकिन मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही घोटालेबाजों की शामत आ गई है।

रघुवर दास ने कहा उज्ज्वला योजना के तहत अबतक 40 लाख बहनों को मुफ्त चूल्हा और सिलेंडर मिला है। दो बार गैस भरवाने का खर्च भी सरकार उठा रही है। किसान हमारे अन्नदाता हैं लेकिन 6 दशक से भी ज्यादा वक्त तक राज करने वाली कांग्रेस ने हमेशा किसानों को कर्जदार बनाए रखा। जबकि मोदी जी के नेतृत्व में झारखंड में हमारी सरकार अन्नदाताओं को कम से कम 11 हजार और अधिकतम 31 हजार रुपये की मदद दे रही है।


आयुष्मान भारत योजना के बारे में दास ने कहा कि जरा सोचिए पहले गरीब को बीमार पड़ते ही इलाज के खर्च की चिंता सताने लगती थी लेकिन अब किसी भी गरीब को इलाज के खर्च की चिंता नहीं रहती। गरीबों को पता है कि मोदी जी ने उनके लिए आयुष्मान भारत का सुरक्षा कवच बना रखा है जिससे उनका इलाज मुफ्त होता है।

दास ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर कहा कि एक बेटी पढ़ती है और दो परिवारों को अच्छे संस्कार देती है इसलिए बेटा-बेटी में फर्क न करें। बेटियों को खूब पढ़ाएं और उन्हें आगे बढ़ने के अवसर दें। बेटी लक्ष्मी है, बेटियां ही नये भारत की शक्ति हैं। हमारा झारखंड आज विकास के रास्ते पर आगे बढ़ चला है। आइए प्रण करें कि विकास की रफ्तार को थमने नहीं देंगे, झारखंड को झुकने नहीं देंगे। फिर एक बार डबल इंजन की सरकार बनाएं। 

Ajay kumar