मुख्यमंत्री धनबाद जलापूर्ति योजना के उद्घाटन समारोह में हुए शामिल

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2018 - 11:49 AM (IST)

धनबादः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास धनबाद ने गुरुवार को टाउन हॉल में धनबाद समहारणालय के नए भवन, एवीएम वेयर हाउस, प्रेस क्लब और धनबाद प्रखण्ड-सह-अंचल कार्यालय भवन का शिलान्यास किया। इसके साथ ही सीएम पासपोर्ट सेवा केंद्र और धनबाद जलापूर्ति योजना के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए। 

भाजपा को आदर्श संगठन बनाना सरकार का लक्ष्य 
मुख्यमंत्री ने धनबाद में प्रमंडलीय पंचायत स्तरीय कार्यकर्त्ता सम्मेलन में आए कार्यकर्त्ता साथियों का हार्दिक अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि आप सभी कार्यकर्त्ता बंधु पार्टी की ताकत हैं। आपके साथ संवाद नई ऊर्जा का संचार करता है। भाजपा पूरे देश में एक आदर्श संगठन की तरह जाना जाए, यह हमारा लक्ष्य है। 

शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकता 
सीएम ने कहा कि राज्य में आजादी के इतने साल बीतने के बाद भी हमारी जनता को पीने का साफ पानी भी नसीब नहीं था। हमने तय किया कि डिस्ट्रिक माइनिंग फंड के पैसे से सरकार जनता को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाएगी। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही है। राज्य में शुद्ध पानी की बड़ी समस्या है, इसलिए शुद्ध पेयजल को हमने प्राथमिकता दी है। उन्होंने लोगों को कहा कि स्वच्छ धनबाद के लिए आप सभी चिंता करें, सिर्फ नगर निगम पर निर्भर ना रहें। जहां आपका जन्म हुआ वहां के लिए आपको भी कुछ करना है।

सम्मेलन में जनता द्वारा मिला सुझाव 
रघुवर दास ने कहा कि धनबाद में प्रमंडलीय पंचायत स्तरीय कार्यकर्त्ता सम्मेलन में आई बहन संगीता बास्की ने सुझाव देते हुए कहा कि पंचायत स्तर पर लोगों को पता नहीं होता कि वह किसको वोट डाल रहे हैं, हड़बड़ी में बटन दब जाता है। सभी बूथ और पंचायत स्तर के कार्यकर्त्ताओं को वोटिंग सिस्टम को लेकर लोगों को जागरुक करने की जरूरत है।