CM ने की विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को कार्यशैली में बदलाव लाने के दिए निर्देश

punjabkesari.in Monday, Jun 11, 2018 - 11:20 AM (IST)

जमशेदपुरः झारखंड के जमशेदपुर जिले में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वह अपनी कार्यशैली में बदलाव लाएं।

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास में तेजी लाने के लिए लक्ष्य निर्धारित करते हुए समय पर उन्हें पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध होकर काम करें। सारे राज्य में 40,000 महिलाओं को रानी मिस्त्री का प्रशिक्षण दिया गया है। जन सहयोग से काम की शक्ति बढ़ती है और योजनाएं सफल होती हैं। योजनाओं के साथ जनता का जितना जुड़ाव होगा, योजनाएं धरातल पर उतनी ही सार्थक रुप से कार्यान्वित होंगी। सीएम ने कहा कि अस्वच्छ पानी कुपोषण और कई तरह की बीमारियों का कारण बनता है। सभी को स्वच्छ जल मिले इसे सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए समय से पूर्व नई पाइप लाइन बिछाने और घर-घर तक पाइप लाइन के माध्यम से स्वच्छ जल आपूर्ति सुनिश्चित करें। 

रघुवर दास ने कहा कि जनहित में अतिक्रमण हटाया जाता है तो विस्थापित दुकानदारों को दूसरी जगह पुनर्वासित करें। गरीबों को हटाने से पहले सर्वेक्षण करवाकर पूरी रणनीति तय कर ली जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जुबली पार्क क्षेत्र से जो दुकानदार हटाए गए हैं, उनके लिए जगह चिन्हित कर वेंडिंग जोन की व्यवस्था की जाए जिससे उन्हें परेशानी ना हो।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static