अपना गांव अपना काम, यही है विकास का मंत्र: रघुवर दास

punjabkesari.in Friday, Jan 26, 2018 - 05:09 PM (IST)

दुमका: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दुमका के बालीजोर लोगों के साथ बैठकर उनके गांव के विकास को लेकर बातचीत की। उन्होंने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि बालीजोर गांव नशामुक्त हो गया है। सीएम ने कहा कि सरकार गांव के विकास के लिए 1 लाख रुपए की धनराशि देगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार रांची में बैठकर गांव की समस्याओं को नहीं सुलझा सकती। उन्होंने लोगों को कहा कि गांव के विकास के लिए सरकार आपके साथ है।

सीएम ने कहा कि योजनाओं को सही तरीके से लागू करने के लिए सरकार को जनता के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने जनता को राय देते हुए कहा कि आप विकास समिति बनाइए। इसके लिए सरकार आपकी सीधे तौर पर अार्थिक मदद करेगी। सीएम ने गांव के लोगों से कहा कि यह मंत्र सदैव याद रखना कि अपना गांव अपना काम, जो गांव नशामुक्त होगा उसके विकास के लिए सरकार 1 लाख रुपए देगी। उन्होंने गांव के लोगों से कहा कि सरकार 10 हजार स्कूली बच्चों के लिए आहार में दूध शामिल करने जा रही है।

सीएम ने कहा कि बालीजोर की ग्रामीण बहनें रबड़ की चप्पलें बनाने का काम कर रही है। यह बहुत ही खुशी की बात है कि ग्रामीण बहनें स्वरोजगार को अपनाकर मिसाल पेश कर रही है। रघुवर दास ने कहा कि आप स्कूली बच्चों के जूते बनाने का काम भी करे, सरकार आपकी सहायता करेगी। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों का रोजगार बढ़ेगा, तभी तो झारखंड का विकास हो पाएगा।