71वें गणतंत्र दिवस पर बोले सीएम सोरेन- भीड़तंत्र के आगे नहीं झुकेगी सरकार

punjabkesari.in Sunday, Jan 26, 2020 - 01:31 PM (IST)

दुमका: 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने दुमका के पुलिस लाइन में तिरंगा फहराया। तत्पश्चात जनसभा को संबोधित करते हुए सोरेन ने एक कड़ा संदेश दिया। उन्होंने कहा कि कानून को किसी को हाथ में लेने का हक नहीं है। ऐसा करने वालों तथा राज्य की शांति बिगाड़ने वालों के खिलाफ हमारी सरकार कड़ा रूख अख्तियार करेगी। सोरेन ने कहा कि शासन और प्रशासन संवेदनशीलता से काम करेगा।
PunjabKesari
बता दें कि इस दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि यह राज्य संविधान के प्रावधानों और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार चलेगा। किसी को यह अधिकार नहीं दिया जा सकता है कि वे संविधान को चुनौती दें। किसी को भी हिंसा करने की छूट नहीं दी जा सकती। राज्य की शान्ति बिगाड़ने वालों के खिलाफ सरकार सख्ती से पेश आएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि भीड़तंत्र के आगे न तो हमारी सरकार झुकेगी और न ही किसी भीड़तंत्र को अपनी मनमानी करने की छूट देगी।

उन्होंने कहा कि भारत का संविधान सभी को अपने धर्म, संप्रदाय, भाषा, परंपरा और संस्कृति के अनुसार जीवन जीने का अधिकार देता है। चाईबासा और लोहरदगा की घटना से वह मर्माहत हैं और राज्य के हर नागरिक से यह अपील करते हैं कि संविधान से मिले अधिकारों के तहत ही वे अपनी बात रखें। सभी को अपनी बात कहने का हक है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static