झारखंड के 18वें स्थापना दिवस पर CM राज्यवासियों को देंगे करोड़ों की योजनाओं की सौगात

punjabkesari.in Wednesday, Nov 14, 2018 - 04:03 PM (IST)

रांची: झारखंड 15 नवंबर अपना 18वां स्थापना दिवस मनाने जा रहा है। इस दिन को धूमधाम से मनाने के लिए राज्य सरकार ने जबरदस्त तैयारियां की हैं। इस दिन भगवान बिरसा मुंडा की जयंती के अवसर पर कई सरकारी कार्यक्रमों का आयोजन होगा। राज्यपाल और मुख्यमंत्री बिरसा मुंडा समाधि स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि देने के साथ कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे।

जानकारी के अनुसार, मोेरहाबादी मैदान में आयोजित होने वाले समारोह में शानदार टेंट लगाए गए हैं। 15 नवंबर को होने वाले समारोह में मुख्यमंत्री करोड़ों रुपए की आधारभूत संरचना के प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। ग्रामीण महिलाओं के उत्थान और युवाओं को रोजगार देने के लिए नियुक्ति पत्र भी बांटे जाएंगे।

बता दें कि 15 नवंबर को होने वाले कार्यक्रम के लिए स्टेट गेस्ट हाउस के सामने से लेकर मोरहाबादी मैदान तक जबरदस्त सजावट की गई है। शहर के सभी सड़कों में स्थित बिजली के खंभों पर डेकोरेटिव लाइटिंग की गई है। राज्य के स्थापना दिवस समारोह में आम लोगों की भागीदारी को सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए गए हैं। मोरहाबादी मैदान में होने वाले समारोह में बच्चों के मनोरंजन की भी उचित व्यवस्था की गई है।

prachi