BJP को रोकने के लिए महागठबंधन जरूरी: बाबूलाल मरांडी

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 04:36 PM (IST)

दुमका: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी (Former Chief Minister and JVM Minister Supremo Babulal Marandi) ने सोमवार (Monday) को प्रदेश की उपराजधानी दुमका (Sub State Capital Dumka) में कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और झारखंड से रघुवर दास (Raghubar Das) को उखाड़ फेंकना है। इसके लिए जरूरी है कि देश और प्रदेश में वोटों के बिखराव को रोका जाए। बीजेपी (BJP) के नेतृत्व वाली नरेंद्र मोदी की सरकार में देश के संवैधानिक संस्थान (Constitutional institution) संकट में हैं। सभी संस्थानों को सरकार ने अपनी मुट्ठी में कर लिया है। यहां तक कि चुनाव आयोग को भी। इसलिए हम चाहते हैं कि देश भर में महागठबंधन बने, ताकि मोदी और बीजेपी को फिर से सत्ता में आने से रोका जा सके।

मरांडी ने कहा कि महागठबंधन का स्वरूप अभी फाइनल नहीं हुआ है, लेकिन वह अंतिम क्षण तक कोशिश करेंगे कि महागठबंधन बने। सभी पार्टियां एकजुट होकर इस भ्रष्ट और तानाशाह सरकार (Dictatorial government) को रोकें। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 में दुनिया ने देखा कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के 4 वरिष्ठतम जजों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि लोकतंत्र (Democracy) खतरे में है।

पूर्व मुख्यमंत्री मरांडी ने कहा कि यह पहला मौका था, जब देश के वरिष्ठतम जजों (Senior most judges) ने कहा कि न्यायपालिका (Judiciary) के कार्यों में सरकार का हस्तक्षेप हो रहा है। सुप्रीम कोर्ट के जजों की नियुक्ति में वरीयता को ताक पर रख दिया गया। यह सबके सामने है। सीबीआई, सीवीसी (CBI, CVC) की हालत लोग देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो मोदी कहते थे कि भ्रष्टाचारियों को छोड़ेंगे नहीं, उसी मोदी पर वर्तमान में कई गंभीर आरोप लग रहे हैं। यदि वह सचमुच ईमानदार हैं, तो आरोपों की जांच किसी एजेंसी से कराने से क्यों डर रहे हैं। राफेल डील (Rafael deal) की संसदीय समिति (Parliamentary committee) से जांच कराने से क्यों डरते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जांच से भाग रहे हैं।

prachi