झारखंडः पीएनबी बैंक से करोड़ों का हुआ घोटाला, सीबीआई ने 17 लोगों पर दर्ज की प्राथमिकी

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 05:56 PM (IST)

जमशेदपुरः झारखंड के जमशेदपुर जिले में पीएनबी बैंक में करोड़ोंं रुपए के घोटाले का मामला सामने आया है। इस मामले में सीबीआई ने रांची में 17 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है। सीबीआई ने पीएनबी की चीफ मैनेजर प्रीति झा की लिखित शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की है। 

जानकारी के अनुसार, प्राथमिकी में जालसाजी कर कर्ज लेने वालो के अतिरिक्त  दस्तावेज की जांच करने वाले वकील, वैलुअर और गारंटर को भी अभियुक्त बनाया गया है। प्राथमिकी में नोएल नवनीत के साथ मिलकर सांकची कालीमाटी रोड स्ठित रेस्टोरेंट हावड़ा ब्रिज के पास स्थित सत गुरु लॉजिस्टिक और सत गुरु माइंस के हरजीत सिंह ने साजिश रचकर बैंक से 4ं.44 करोड़ रुपए का कर्ज लिया। इस मामले में साजिश के अन्तर्गत दीपेश सेन, चंदन घोष, बन बिहारी महतो, उछल बिहारी और कुलवंत सिंह गारंटर बने। 

वकील सिद्धार्थ शंकर दुबे, सुधीर कुमार पांडेय और कैलाश अग्रवाल ने कर्ज लेने के लिए दिए गए दस्तावेज की जांच किए बिना ही अपनी रिपोर्ट दी। इसी रिपोर्ट के आधार पर कर्ज की स्वीकृति की गई। बैंक के मान्यता प्राप्त वैलुअर मोनाजिर हुसैन खान और मुकेश कुमार अग्रवाल ने सुनियोजित साजिश के अन्तर्गत संपत्ति का मूल्य अधिक बताया। वहीं इस मामले में बैंक मैनेजर ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है।  

Nitika