डी. राजा ने लालू को बताया ''ग्रेट फाइटर'', कांति सिंह और संतोष मांझी ने भी की मुलाकात

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 05:20 PM (IST)

रांची: रिम्‍स (RIMS) के पेइंग वार्ड में इलाज के लिए भर्ती चारा घोटाले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Former Bihar Chief Minister and RJD supremo Lalu Prasad Yadav, convicted in fodder scam) से भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के राष्‍ट्रीय सचिव और तमिलनाडु के राज्‍यसभा सांसद डी. राजा, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी (National Secretary of Communist Party of India and Rajya Sabha MP from Tamil Nadu D. Raja, Former Union Minister Kanti Singh and Santosh Manjhi, son of Jitan Ram Manjhi, former Bihar Chief Minister.) ने मुलाकात की है। इस दौरान आने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर देश और बिहार में बनने वाले विपक्षी महागठबंधन पर गंभीरता से चर्चा हुई है। संभव है कि‍ लालू की हरी झंडी मिलने के बाद एक-दो दिनों में बिहार में विपक्षी महागठबंधन के स्‍वरूप और सीटों के बंटवारे की घोषणा कर दी जाए।

लालू से मिलने के बाद डी. राजा ने कहा कि राजद सुप्रीमो ग्रेट फाइटर हैं। साथ ही डी. राजा ने कहा जेल में रहकर भी लालू सांप्रदायिक शक्तियों (Communal powers) से लड़ रहे है। उन्होंने लालू के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। डी. राजा ने जानकारी देते हुए बताया कि महागठबंधन और कई अन्य राजनीतिक मुद्दों को लेकर भी लालू से बातचीत हुई।

लालू से घंटे भर मुलाकात करने के बाद डी. राजा ने कहा कि देश की परिस्थिति काफी खराब है। आम लोगों की अर्थ व्यवस्था पर हमले हो रहे है। मजदूर किसानों पर हमले हो रहे है। माकपा नेता ने आगे कहा कि आने वाले चुनाव में बीजेपी (BJP) को सत्ता से हटाकर देश की गरिमा को बचाना है। हमारी और लालू की पार्टी ने साथ मिलकर चुनाव लड़ने और बीजेपी को हटाने आदि मुद्दों पर सहमति जताई है। डी. राजा के अलवा यहां कई नेता अपनी सीट की दावेदारी से लेकर महागठबंधन में सीट बंटवारे में अपनी पार्टियों को तवज्‍जो देने की मांग लेकर पहुंचे हैं।

Deepika Rajput