स्वास्थ्य मंत्री के रिश्वत लेने के मामले पर सदन में हंगामा, विपक्ष ने की जांच की मांग

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 12:37 PM (IST)

रांची: झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को सदन की कार्रवाई शुुरू होते ही हंगामा होने लगा। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी के घूस लेने के कथित वीडियो के वायरल होने को लेकर विपक्ष के नेता सदन में हंगामा करने लगे। वहीं प्रमुख विपक्षी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने इसकी जांच की मांग की है। दूसरी तरफ स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि रिश्वत लेने का आरोप प्रमाणित हुआ तो वे त्यागपत्र दे देंगे।

इसी दौरान हंगामा करते हुए झामुमो के विधायक वेल में पहुंचे गए। नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने अपने ऊपर सीएनटी के विरुद्ध खरीदी गई जमीन की जांच के लिए गठित एसआईटी की रिपोर्ट सदन में रखने की मांग की। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष पर आरोप लग रहा है। इसलिए इसकी रिपोर्ट सदन में रखी जाए।

सदन के बाहर कांग्रेस और झामुमो के विधायक अपनी विभिन्न मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए। वे झारखंड को सूखाग्रस्त घोषित करने और राहत कार्य चलाने की मांग करने लगे। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री को भी हटाने की मांग की।

वहीं विपक्ष के नेता प्रदर्शन के दौरान मॉब लिंचिग, फसल बीमा का अविलंब भुगतान, राज्य में 24 घंटे बिजली को लेकर भी रघुवर सरकार को घेर रहे थे। धरना-प्रदर्शन कर रहे नेताओं में कांग्रेस के सुखदेव भगत, झामुमो विधायक कुणाल षाड़ंगी व बसपा विधायक कुशवाहा शिव पूजन मेहता के अतिरिक्त, मनोज यादव, हेमंत सोरेन, जगरन्नाथ महतो, फुरकान अंसारी आदि मुख्य रूप से शामिल हैं।

Edited By

Jagdev Singh