धालभूमगढ़ के लोगों को मिली बड़ी सौगात, एयरपोर्ट का 500 एकड़ में होगा विस्तार

punjabkesari.in Sunday, Nov 11, 2018 - 02:09 PM (IST)

धालभूमगढ़: भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण नई दिल्ली के केंद्रीय नागरिक उड्डयन सचिव आरएन चौबे इन दिनों झारखंड की यात्रा पर हैं। इसी दौरान उन्होंने धालभूमगढ़ हवाई अड्डे का निरीक्षण किया। निरीक्षण में टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेन्ट सुनील भास्कर, सांसद विद्युत वरण महतो, पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त अमित कुमार शामिल रहे। इस दौरान धालभूमगढ़ की बीडीओ और सीओ भी निरीक्षण के दौरान उपस्थित रहीं।

जानकारी के अनुसार उड्डयन सचिव आरएन चौबे हवाई पट्टी पर हैलीकॉप्टर से उतरे और पूरी जानकारी ली। इस दौरान केन्द्रीय नागरिक उड्डयन सचिव आरएन चौबे ने हवाई पट्टी का नक्शा देखा और निरीक्षण के बाद उन्होंने पूरब-पश्चिम के रुख वाले रनवे को विकसित करने और इसकी चौड़ाई 410 मीटर करने का निर्देश दिया। इस एयरपोर्ट पर दो रनवे है। 1.9 किलोमीटर लंबे रनवे को 4.4 किलोमीटर विस्तारित करने की योजना को स्वीकृति दी गई।

बता दें कि पहले 150 एकड़ में एयरपोर्ट को विकसित करने की योजना थी। अब 500 एकड़ जमीन को चिन्हित करने का निर्देश दिया गया है। इस एयरपोर्ट की अपनी 449.7 एकड़ जमीन है। धालभूमगढ़ में एयरपोर्ट बनने की खबर से स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है। इसके लिए लोगों ने सांसद और जिला प्रशासन का धन्यवाद किया है। 

prachi