धनबादः बाघमारा से भाजपा विधायक ढुल्लू महतो ने कोर्ट में किया सरेंडर, गए जेल

5/11/2020 12:20:28 PM

धनबादः धनबाद के बाघमारा से भाजपा के दबंग विधायक ढुल्लू महतो ने आज अंततः न्यायिक दंडाधिकारी संगीता के कोर्ट में आत्म समर्पण कर दिया। न्यायालय ने विधायक को न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया। फरवरी महीने से ही पुलिस और विधायक के बीच लुका छिपी का खेल जारी था।

जानकारी के अनुसार, बिहार के मुज्जफरपुर के एक व्यापारी का हाइवा और हैवी मशीन पर कथित तौर पर कब्जा जमाने, रंगदारी का मामला ढुल्लू महतो पर दर्ज था। इसी मामले में ढुल्लू महतो ने सरेंडर किया है। वैसे तो पुलिस रिकॉर्ड में ढुल्लू महतो के खिलाफ लगभग 3 दर्जन मामले दर्ज हैं जिसमे से कुछ मामले में विधायक बेल पर भी हैं। जेल के सलाखों के पीछे चले जाने के बाद अब पुलिस बाकि मामले में ढुल्लू महतो को रिमांड कर सकती है। कतरास की कमला कुमारी यौन शोषण प्रकरण भी इसमें शामिल है।

दरअसल, बाघमारा से बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो सत्ता बदलने के साथ ही परेशानी में पड़ गए थे, पुलिस लगातार उनकी गिरफ्तारी को लेकर दबाव बनाती जा रही थी। पिछले 16 फरवरी से पुलिस उनके घर पर गिरफ्तारी को लेकर दस्तक देती रही है, लेकिन ढुल्लू महतो हमेशा फरार होने में कामयाब हो जाते थे। इसके बाद से पुलिस लगातार उनकी गिरफ्तारी को लेकर अलग-अलग टीम बनाकर तीन राज्यों में उनकी तलाश कर रही थी, इस दौरान ढुल्लू महतो के कई समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

वहीं बचाव पक्ष के वकील राधेश्याम गौश्वामि ने बताया कि विधायक ने कानून का सम्मान करते हुए आत्मसमर्पण किया है। उन्हें रंगदारी के झूठे मामले में फंसाया गया है। बता दें कि ढुल्लू महतो को लेकर बरोरा एवं कतरास थाने में अलग-अलग मामला दर्ज है। बरोरा थाना में पड़ोसी डोमन महतो के जमीन हड़पने का मामला दर्ज है तो कतरास थाना में कांग्रेसी महिला नेता के साथ दुष्कर्म के आरोप का मामला दर्ज है।


Edited By

Diksha kanojia

Related News