धनबाद: तेज रफ्तार का कहर, दो ट्रकों की टक्कर में तीन लोगों की मौत

punjabkesari.in Friday, Jan 11, 2019 - 11:41 AM (IST)

धनबाद: झारखंड में सड़क हादसों (Road accidents) में लगातार वृद्धि हो रही है। इसी बीच ताजा मामला धनबाद जिले (Dhanbad district) से सामने आया है। जहां सड़क पर खड़े एक ट्रक को एक अन्य ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर काफी जोरदार थी और टक्कर मारने वाले ट्रक के चालक और खलासी की इस दुर्घटना में मौत हो गई , जबकि खड़े ट्रक के चालक की भी इस दुर्घटना में मौत हो गई और उसका खलासी गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए धनबाद के पीएमसीएच (PMCH) भेजा गया है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने 4 घंटे की मशक्कत के बाद 10 बजे गाड़ियों में फंसे दो शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए भेज दिया है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि एक ट्रक नेशनल हाइवे-2 (National Highway-2) पर गुरुवार (Thursday) देर रात खराब हो गया था। इसके बाद उसके चालक ने मालिक को फोन किया और ट्रक को किसी तरह सड़क किनारे खड़ा कर उसमें सो गया। इसके बाद सुबह करीब 5 बजे पीछे से तेज गति से आ रहे एक अन्य ट्रक ने खड़े ट्रक में पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि टक्कर मारने वाले ट्रक का केबिन बुरी तरह क्षतिग्रस्त (Damaged) हो गया जिसके चलते उसमें चालक और खलासी की फंसकर मौत हो गई। सड़क पर खड़े ट्रक के चालक की भी हादसे के बाद सदमे से मौत हो गई जबकि उसका खलासी टक्कर के बाद घायल हो गया।

घटना की सूचना के बाद निरसा थाना प्रभारी सुषमा कुमार (Sushma Kumar in charge of Nirsa police station) मौके पर पहुंची। उन्होंने पहले अन्य गाड़ियों से क्षतिग्रस्त गाड़ियों को अलग करने की कोशिश की लेकिन जब सफलता नहीं मिली तो मौके पर क्रेन (Crane) मंगवाया गया। इसके बाद दोनों गाड़ियों को अलग किया गया। फिर क्षतिग्रस्त गाड़ी में फंसे शवों को निकालने के लिए गैस कटर से 4 घंटे तक मशक्कत के बाद दोनों शव निकाले जा सके। 


 

prachi