धनबाद: बस की चपेट में आने दो बाइक सवार की मौत, हालात तनावग्रस्त, पुलिस ने किया बल प्रयोग

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 12:31 PM (IST)

धनबाद: झारखंड में सड़क दुर्घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। इसमें कई लोगों को अपनी कीमती जान से हाथ धोने पड़ते हैं। इसी क्रम में ताजा मामला धनबाद से सामने आया है। जहां श्रमिक चाैक पर शुक्रवार की रात साढ़े 9 बजे अरमान बस की चपेट में आने से रांगाटांड़ ट्रैक्शन कॉलोनी निवासी प्रसादी यादव के इकलौते बेटे संताेष यादव और दामाद रवींद्र यादव उर्फ मुन्ना की माैत हाे गई।

धनबाद से बिहारशरीफ जाने के लिए बस स्टेशन से निकली थी। श्रमिक चौक पहुंचते ही बस का ब्रेक फेल हो गया। इस दौरान अनियंत्रित बस ने बाइक सवार संतोष व रवींद्र को चपेट में ले लिया। संतोष की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर स्थिति में रवींद्र को पीएमसीएच ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही ट्रैक्शन कॉलोनी समेत आसपास के इलाकों में रहने वाले लाेगाें की भीड़ श्रमिक चौक पर जुट गई। भीड़ ने बस में ताेड़फाेड़ मचा दी।

भीड़ बस को आग के हवाले करने पर तत्पर थी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं लोगों के उग्र होने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद भीड़ ने बेकाबू हो गई और पुलिस पर हमला बोल दिया। जमकर पथराव किया। पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए हालात पर काबू पाया, परंतु एक घंटे बाद रात 11.30 बजे फिर भीड़ बाहर निकल आई और पुलिस पर पथराव कर दिया। इसमें सदर थानेदार नवीन कुमार राय, सिटी एसपी के बॉडीगार्ड एसके मिश्रा व जवान सौरभ समेत 6 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। वहीं इसके बाद पुलिस बल प्रयोग करते हुए मोहल्ले में जा घुसी और 6 लोगों को हिरासत में ले लिया। रात एक बजे तक हालात को नियंत्रण में ले लिया गया, परंतु तनाव बरकरार था।

prachi