24 घंटे के रिमांड पर लिए गए ढुल्लू महतो, रंगदारी के मामले में पूछताछ करेगी पुलिस

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2020 - 01:23 PM (IST)

धनबादः धनबाद के बाघमारा से भाजपा विधायक ढुल्लू महतो जिन्हें दबंग विधायक के रूप में भी जाना जाता है उन्हें पुलिस ने पूछताछ के लिए 24 घंटे के रिमांड पर ले लिया है। शनिवार सुबह पुलिस की 6 गाड़ियों के काफिले के साथ धनबाद जेल पहुंचे बाघमारा के एसडीपीओ नितिन खंडेलवाल ने कुछ कागजी कार्रवाई के बाद बाघमारा विधायक को अपने साथ लेकर यहाँ से निकल गए।

जानकारी के अनुसार बाघमारा के दबंग विधायक ढुल्लू महतो को पुलिस ने धनबाद थाने में पूरी सुरक्षा के बीच रखा है। जहाँ धनबाद पुलिस के बड़े अधिकारी उनसे पूछताछ करने में जुटे हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस की इस कार्रवाई के बीच धनबाद थाना के इस कोने में परिंदे को भी पर मारने की इजाजत नही है। बताया जाता है कि विधायक ढुलू महतो ने पुलिस रिमांड से बचने के लिए पूरी तैयारी की थी। शुक्रवार को कोर्ट से निर्गत रिमांड आदेश को कोर्ट में चुनाैती दी थी। साथ ही शिकायतकर्ता पूर्व मंत्री ओपी लाल के भतीजे से समझौता भी कर लिया लेकिन विधायक को इसकी उम्मीद नहीं होगी कि कोर्ट में अपील के बाद पुलिस उन्हें रिमांड लेने जेल आएगी।

सूत्रों की माने तो एक तरफ धनबाद कोर्ट में सुनवाई चल रही थी तो दूसरी तरफ पुलिस उन्हें रिमांड पर लेने के लिए जेल पहुंच चुकी थी। बात दें कि विधायक ढुल्लू महतो के ऊपर धनबाद के विभिन्न थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज है। करीब 15 दिन पूर्व ही दबंग विधायक ने एक रंगदारी के मामले में धनबाद न्यायालय में आत्मसमर्पण किया था। हालांकि इस दौरान उन्हें कई मामलों में जमानत मिल गई है किन्तु कांग्रेस से पूर्व विधायक व मंत्री रहे ओपी लाल के भतीजे राजीव श्रीवास्तव द्वारा विधायक ढुल्लू महतो के खिलाफ बरोरा थाने में दर्ज रंगदारी, जमीन हड़पने और धमकी देने के एक मामले में उन्हें पुलिस ने बुरी तरह से घेर लिया। वहीं शुक्रवार को धनबाद प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत से विधायक को 1 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश प्राप्त कर लिया। इसी मामले में पुलिस ने आज उन्हें धनबाद जेल से निकाल कर रिमांड पर अपने साथ ले गई है।
 

Edited By

Diksha kanojia