बोकारो में डायरिया से तीन लोगों की मौत, स्वास्थ्य विभाग बना मौन

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 07:08 PM (IST)

बोकारो: झारखंड के बोकारो जिले में डायरिया का प्रकोप फैला हुआ है। इससे अबतक पिता-पुत्री समेत तीन लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कई लोग डायरिया की चपेट में होने की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं। जिनमें से कई लोगों की की हालत काफी गंभीर बनी हुई है।

जानकारी के मुताबिक शहर के सेक्टर-9 के स्ट्रीट 11 की झुग्गी में डायरिया की चपेट में आकर पिता और पुत्री की मौत हो गई। वहीं बेटे का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। दोनों को उल्टी और दस्त रात में अधिक होने लगे और एक-एक कर दोनों ने सुबह में दम तोड़ दिया। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। आस-पास के लोगों का जमावड़ा मृतक के घर के पर लग गया। आपको बता दें कि डायरिया से दो दिन पहले इसी इलाके के एक व्यक्ति की मौत गई थी। इस इलाके में कई लोग बीते एक सप्ताह से डायरिया की चपेट में हैं। जिनका इलाज पास के निजी अस्पताल में चल रहा है।

बोकारो जिले का स्वास्थ्य विभाग इलाके में फैले डायरिया को लेकर बेखबर है। जबकि एक सप्ताह से इलाके की स्थिति काफी खराब है। तीन दिनों में तीन लोगों की मौत जिले की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था को पेश कर रहा है। शहर के बीच में रहने वाले परिवारों का ऐसा हाल है तो ग्रामीण इलाकों की स्थिति कैसी होगी।

prachi