दहेज लोभियों ने नवविवाहिता को जहर खिलाकर उतारा मौत के घाट, आरोपी फरार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 10:21 AM (IST)

दुमकाः भारत में रोज ही दहेज की लालच में एक बेटी बली चढ़ती है। ऐसी घटनाएं कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। झारखंड के दुमका जिले से ऐसा ही एक मामला सामने आया है। मंगलवार को दहेज की लालच में एक नवविवाहिता को उसके ससुराल वालों ने जहर खिला के मार दिया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले में नवविवाहिता पुत्री राखी कुमारी की देर रात जहर खिलाकर हत्या करने को लेकर दामाद रमेश यादव, ससुर दयाल यादव, सास खिरावती देवी, मामा ससुर मोहरिल यादव एवं ममेरा देवर मिथिलेश यादव के विरूद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। दर्ज प्राथमिकी में मृतका के पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह अपनी पुत्री राखी की शादी करीब 8 माह पूर्व सरैयाहाट थाना क्षेत्र में बागमारी गांव के दयाल यादव के पुत्र रमेश यादव के साथ बड़ी ही धूमधाम से की थी। शादी के कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक ठाक रहा लेकिन, उसके बाद ससुरालवाले दहेज के लिए उसकी पुत्री को प्रताड़ित करने लगे।

मृतका के पिता ने बताया कि दहेज में दामाद द्वारा टीवी एवं फ्रीज की मांग किया जाने लगा। मांग पूरा नहीं करने पर पति व परिजन उसे शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। दहेज लोभियों ने 24 फरवरी को जबरन जहर खिलाकर उसकी पुत्री की हत्या कर दी। धनु राउत को सोमवार की देर शाम संगे-संबंधियों से बेटी की मौत की सूचना मिलने पर जब वह बागमारी गांव पहुंचे तो बताया गया कि उसकी पुत्री को सरैयाहाट इलाज के लिए ले जाया गया है। सरैयाहाट पहुंचे तो बेटी को मृत देखा। उन्हें देखते ही सभी आरोपित शव को छोड़कर फरार हो गया।

इसकी जानकारी सरैयाहाट पुलिस को देने के बाद शव को थाना परिसर में ले जाया गया। मंगलवार को शव का पोस्टमाटर्म दुमका में कराया गया। वहीं, थाने में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस बागमारी गांव पहुंची। लेकिन, सभी आरोपी फरार हैं। इस मामले में नामजद लोगों के खिलाफ हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। पुलिस का दावा है कि सभी आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Ajay kumar