पेयजल और स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने राजधानी के जल स्रोतों का किया निरीक्षण

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 10:32 AM (IST)

रांचीः राज्य के पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने आज राजधानी के तीनों जल स्रौत का दौरा किया। कांके डैम में कुछ अनियमितता देखी गई जिसको लेकर उन्होंने चिंता जताई कहां यहां फिसरी डिपार्टमेंट द्वारा अवैध केज बनाकर मछली पालन कर उसका कारोबार किया जा रहा है। इस पर जल्द से जल्द सचिव को निर्देश दिया गया है इसे बंद करवाएं।

जानकारी के अनुसार, सिंचाई विभाग के अभियंताओं की अनुपस्थिति को देख कर भी उन्होंने कहा उन्हें आगाह किया जाएगा। कांके डैम का निरीक्षण करते रहे,ताकि यहां से राजधानी में पानी की सप्लाई अच्छी प्रकार से हो सके। साथ ही उन्होंने हटिया डैम को लेकर चिंता जताई का वहां पानी का स्तर कम होते जा रहा है। इसको लेकर पूर्वर्ती सरकार पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें राज्य की जनता की चिंता नहीं थी अगर होती तो आज यह दिन नहीं देखना पड़ता। पानी को लेकर कांके डैम के पास तैयार फाउंटेन को जल्दी चालू करने की बात कही, ताकि यहां आने वाले सैलानी फाउंटेन का आनंद ले सकें।

वहीं बीते रात से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए जाने पर उन्होंने कहा राज्य की अर्थव्यवस्था के लिए पेट्रोल डीजल का दाम बढ़ाना एक उचित कदम है। इसके लिए जनता को भी समर्थन करना चाहिए नहीं तो राज्य की अर्थव्यवस्था दिवालियापन के कगार पर आ जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static