पारिवारिक कलह के चलते महिला ने दो बेटियों संग कुएं में लगाई छलांग , मां और एक बेटी की मौत

punjabkesari.in Sunday, Jan 20, 2019 - 02:23 PM (IST)

गिरिडीह: झारखंड के गिरिडीह जिले (Giridih district) के डुमरी थाना क्षेत्र (Dumri Police Station Area) की कलहाबाद पंचायत के तेलखारा गांव (Telakhara village of Kalahabad Panchayat) में पारिवारिक कलह (Family feud) से तंग आकर एक महिला ने शनिवार (Saturday) की दोपहर दो मासूम बेटियों के साथ कुएं में छलांग लगा दी। जिससे डूबने से महिला व उसकी एक बेटी की मौत हो गई, जबकि दूसरी बेटी बच गई। मगर उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की सूचना मिलने से मौके पर पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमाॅर्टम के लिए भेज दिया है।

तेलखारा निवासी मृतक बसंती देवी (27) (Basanti Devi (27)) की शादी 4 वर्ष पूर्व दयाल साव (Dayal Sav) व शांति देवी (Shanti Devi) के छोटे पुत्र गोविन्द साव (Govind Sav) से हुई थी। गोविंद गांव में ऑटो चलाकर परिवार का भरण-पोषण करता है। ससुर दयाल का कहना है कि बहू का घर में खाना बनाने को लेकर अक्सर पति से विवाद होता था। बावजूद बहू ऐसा कदम उठाएगी, इसकी आशंका कभी नहीं थी।

शनिवार को बसंती तीन वर्षीय बेटी गुडि़या (Gudiya) उर्फ परी और डेढ़ माह की बच्ची परिधि (paridhi ) को लेकर घर से निकली। यहां से वह घर से कुछ दूर भेलवाडीह टोला (Bhelwadih tola) के खेत में गई। दोनों बच्चियों को लेकर वह कुएं में कूद गई। उसे कूदते देख वहां मौजूद आसपास के लोग दौड़े। तत्काल महिला और दोनों बच्चियों को कुएं से बाहर निकाला गया। तब तक बसंती एवं गुडि़या की मौत हो चुकी थी। हालांकि परिधि की सांसें चल रहीं थीं। उसे तुरंत डुमरी के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बसंती के घर हमेशा विवाद होता था। इससे परेशान उसके पिता चूड़ामल साव (Chudamal Sav) बेटी के घर आए थे। बेटी को समझाया था। शनिवार सुबह ही वह वापस लौटे थे। उनके जाने के कुछ ही घंटे बाद यह घटना हो गई। बसंती की बड़ी बहन के ससुर तुलसी साव (Tulsi Sav) उर्फ लिलो ने बसंती के ससुराल वालों को दोषी ठहराया है।

prachi