पानी की किल्लत के चलते 2 परिवारों ने खोदे दो कुएं, एक नाम रखा Corona तो दूसरे का...

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 05:55 PM (IST)

जामताड़ाः चाहे हमारे देश ने हर क्षेत्र में काफी तरक्की कर ली हो लेकिन आज भी कई जगहें ऐसी हैं जहां ना पानी है और ना ही बिजली। ऐसे में इतनी गर्मी में लोगों को दूर नदियों और तालाबों से पानी लाकर गुजारा करना पड़ता था। ऐसी ही एक खबर झारखंड के जामताड़ा जिले से सामने आई है जहां 2 परिवारों ने पानी की किल्लत की वजह से गांव में 2 कुएं खोदे। जिसमें से एक का नाम उन्होंने कोरोना और दूसरे का लॉकडाउन रखा।

जानकारी के अनुसार, जिले के पबिया पंचायत के सांवलापुर गांव में रहने वाले 2 परिवारों ने पानी की कमी से बचने के लिए गांव में ही 2 कुंए खोद डाले। उन दोनों परिवारवालों का कहना है कि उनके गांव में 3 हैंडपंप हैं लेकिन वह काफी समय से खराब है। उन्होंने कहा कि पंचायत से कई बार इसकी शिकायत भी है लेकिन उसपर कोई ध्यान नहीं दिया गया। इसलिए उन्होंने खुद ही 2 कुएं खोद लिए और उनका नाम कोरोना एंव लॉकडाउन रख दिया है।

बता दें कि दोनों परिवारों के जिन लोगों ने कुआ खोदा है उनका कहना है कि लॉकडाउन की वजह से काम छूट गया। साथ ही घरपर खाली बैठने की बजाय उन्होंने कुंआ खोद लिया। साथ ही उन्होंने बताया कि यह कुंआ खोदने में उनको 2 महीने का समय लग गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static