इलाज के दौरान महिला की मौत से परिजनों में दिखा आक्रोश, डॉक्‍टर को दौड़ा-दौड़कर पीटा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 04:42 PM (IST)

गढ़वा: झारखंड के गढ़वा जिले के सदर अस्पताल में एक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। इससे गुस्से में आकर महिला के परिजनों ने ड्यूटी पर तैनात डाॅक्टर की जमकर पिटाई कर दी। उनका आरोप था की महिला की मौत इलाज में लापरवाही की वजह से हुई है।

जानकारी के मुताबिक गढ़वा जिले के राॅकी मोहल्ला निवासी पृथ्वीनाथ कश्यप की पत्नी गिरीजा देवी उम्र 70 वर्ष को सांस लेने की तकलीफ हुई थी जिसके बाद महिला को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था। इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। महिला के इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए परिजनों तथा इनके साथ अस्पताल पहुंचे मोहल्ले के लोगों ने ड्यूटी पर तैनात डाॅ. अनिल कुमार की पिटाई कर दी।

डाॅ. अनिल कुमार ने पिटाई से बचने के लिए वहां से भागने का प्रयास किया लेकिन परिजन और मोहल्ले के लोग उन्हें अस्पताल परिसर में दौड़ा-दौड़ाकर पीटते रहे।   सूचना मिलने पर अस्पताल पहुंची पुुलिस भी डाॅक्टर को लोगों की पिटाई से नहीं बचा सकी। डॉक्टर की पिटाई करने के बाद परिजन महिला का शव लेकर अस्पताल से चले गए।

इस घटना के चलते अस्पताल के डाॅक्टरों ने नाराजगी व्यक्त की है। डाॅक्टरों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए अस्पताल का कामकाज ठप्प करने का फैसला लिया। डाॅक्टरों द्वारा कामकाज ठप्प करने की वजह से इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

prachi