बाघमारा से BJP विधायक ढुल्लू महतो से मांगी गई 5 लाख की रंगदारी, मामले में एक गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Feb 21, 2019 - 06:14 PM (IST)

धनबाद: झारखंड में बाघमारा से बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो (Jharkhand BJP legislator from Baghamara, Dhullu Mahato) से फोन पर 5 लाख रुपये (5 lakhs) की रंगदारी (Extortion) मांगने का एक मामला सामने आया है। रंगदारी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी विधायक को मिली है। विधायक की शिकायत पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए धमकी देने वाले व्यक्ति को बिहार (Bihar) के आरा (Arrah) से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार युवक का नाम ओम प्रकाश रवानी (Om Prakash Rawani) है, जो बाघमारा प्रेम नगर (Prem Nagar) का रहने वाला बताया जाता है। उसका पैतृक गांव आरा (Paternal village Arrah ) है। विधायक को धमकाने के बाद वह आरा भाग गया था। जहां से पुलिस उसे गिरफ्तार कर बुधवार (Wednesday) को बाघमारा लाई है और पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार ओम प्रकाश ने विधायक ढुल्लू महतो से 5 लाख रंगदारी की मांग की थी। इसी के बाद विधायक ने बरोरा थाने (Barora Police Station) में अज्ञात के खिलाफ शिकायत की। मोबाइल कॉल डिटेल (Mobile call detail) के आधार पर ही ओम प्रकाश पकड़ा गया।

ढुल्लू महतो से रंगदारी मांगने के प्रकरण में पुलिस शरारत के एंगल पर जांच कर रही है। बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो खुद बाहुबली हैं। उनसे रंगदारी मांगने की हिम्मत अच्छे-अच्छे अपराधी भी नहीं कर सकते हैं। ऐसे यह मामला शरारत या सनसनी (Mischief or sensation) फैलाना का भी हो सकता है। पुलिस जांच के बाद ही पूरी स्थिति साफ होगी।

prachi