किसानों की जमीन कोई नहीं खरीद सकता, बरगलाता हुआ पाया गया तो भेजा जाएगा जेल: CM रघुवर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 05:03 PM (IST)

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि किसानों की जमीन कोई नहीं छीन सकता है। कुछ लोग साजिश के तहत किसानों को बरगला रहे हैं। ये लोग किसानों से कह रहे हैं कि उनकी जमीन छीन ली जाएगी। उन्होंने राज्य के सभी जिलों के डीसी और डीडीसी के साथ हुई बैठक में कहा कि किसानों की जमीन कोई नहीं छीन सकता है और यदि कोई किसानों को बरगलाता हुआ पाया जाएगा तो उसे जेल भेजा जाएगा।

सीएम रघुवर दास ने कहा कि किसानों के साथ ऐसा करने वाले राष्ट्रविरोधी हैं। इस दौरान उन्होंने डीसी और डीडीसी के साथ सीधा संवाद किया और उन्हें 3 महीने का टास्क भी दिया। यहां बैठक में यह बात सामने आई कि कुछ जिलों में किसानों को मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना और प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना का लाभ लेने पर उनकी जमीन छीने जाने की अफवाह फैलाई जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार किसानों की मदद कर रही है, जबकि राष्ट्रविरोधी शक्तियां दुष्प्रचार कर रही हैं, जबकि वह ऐसा नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि किसानों की जमीन वर्तमान सरकार के रहते कोई नहीं छीन सकता है। राज्य के 35 लाख किसानों के बीच 5000 करोड़ की राशि सीधे उनके खाते में जाएगी। उन्होंने किसानों के निबंधन का काम 25 अगस्त तक पूरा कर लेने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान सीएम ने कहा कि गांवों के दम पर लोकतंत्र आबाद है।

Edited By

Jagdev Singh