पिता मछली पकड़ने में व्यस्त, सियार ने बच्चे का किया शिकार

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 04:58 PM (IST)

धनबाद: मासूम बेटे को साथ लेकर मछली पकडऩे गया पिता इस कदर व्यस्त हुआ कि किसी चीज की सुध ही नहीं रही। यहां तक कि वह अपने बेटे का ध्यान रखना तक भूल गया जबकि उसे अच्छी तरह से पता था कि यहां खतरनाक जानवर रहते हैं। पिता की इस लापरवाही का खामियाजा मासूम को चुकाना पड़ा है।

दरअसल मछली पकडऩे में व्यस्त पिता के पीछे उसका मासूम बेटा खड़ा था। जिसे एक खूंखार सियार ने धर दबोचा और लेकर भाग खड़ा हुआ। बच्चे के चिल्लाने की आवाज सुनकर पिता को पता चला तो वह सियार की तरफ दौड़ा। इस दौरान कुछ लोग भी वहीं आ गए जिनके शोर मचाने पर सियार बच्चे को छोड़कर भाग गया। गंभीर रूप से जख्मी बच्चे को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

घटना उस वक्त की है जब बच्चा अपने पिता राम दास के साथ शाम पांच बजे तालाब के पास मछली पकडऩे गया था। राम दास मछली पकडऩें में इतना व्यस्त हो गया कि उसे पता ही नहीं चला कि सियार उसके बच्चे को कब घसीट कर झाडिय़ों में ले गया। बच्चे के शोर मचाने पर राम दास व अन्य लोग झाडिय़ों की तरफ दौड़े। जिसके बाद लोगों की भीड़ देखकर सियार बच्चे को छोड़ वहां से भाग गया।

सियार बच्चे को मुंह से घसीट कर जंगल की ओर ले गया था। जिससे बच्चे के दोनों गालों में गहरे घाव हो गए। घटना के बाद राम दास ने बच्चे को पीएमसीेएच में भर्ती करवाया। 

Ajay kumar