हेमंत सोरेन वापस लेंगे रघुवर दास के खिलाफ दर्ज करवाई FIR, कहा- आगे नहीं ले जाएंगे ये मामला

punjabkesari.in Thursday, Dec 26, 2019 - 06:11 PM (IST)

जामताड़ा/मिहिजामः झामुमो अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ दर्ज शिकायत वापस लेने का फैसला लिया है। दरअसल चुनावी सभा के दौरान जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने पर हेमंत सोरेन ने रघुवर दास के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी।

गुरुवार को हेमंत सोरेन ने कहा कि हम इस मामले को आगे नहीं ले जाएंगे। लड़ाई-झगड़े से केवल नुकसान ही होता है। उन्होेंने कहा कि हम लोग द्वेष भाव से काम नहीं करते हैं। हम लोग सकारात्मक सोच के साथ चलते हैं। चुनाव के दौरान जो हुआ, वो समय खत्म हो गया। इसके साथ ही झामुमो अध्यक्ष ने कहा कि राज्य को दिशा देने का वक्त आ गया है। इसमें केवल मेरी ही नहीं पक्ष-विपक्ष दोनों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। मैं तो केवल एक माध्यम हूं। उन्होंने कहा कि हां मैंने कुछ विषय को लेकर रघुवर दास पर केस दर्ज करवाया था लेकिन अब हमने निर्णय लिया है कि हम ये केस वापस लेंगे।

गौरतलब है कि हेमंत सोरेन ने 19 दिसंबर 2019 को दुमका के अनुसूचित जाति-जनजाति (एससी-एसटी) थाने में रघुवर दास के खिलाफ एक शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि दास ने मिहिजाम में एक चुनावी सभा में उनके नाम और जाति सूचक उपनाम को लेकर अपशब्दों का प्रयोग किया है, जिससे उनकी प्रतिष्ठा धूमिल हुई। इसके छह दिन बाद बुधवार को मिहिजाम थाना पुलिस ने रघुवर दास के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल के मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी।
 

prachi