खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने अधिकारियों को दी चेतावनी, सुधारें बिजली और पानी की व्यवस्था

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 04:07 PM (IST)

जमशेदपुर: झारखंड सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने अपने विधानसभा क्षेत्र में गिरती बिजली व्यवस्था के साथ-साथ पेयजल आपूर्ति पर चिंता व्यक्त की है। इसके लिए उन्होंने संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को दोषी ठहराया है। उन्होंने पेयजल आपूर्ति पदाधिकारी और बिजली विभाग के पदाधिकारियों को अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि वे अपनी कार्यप्रणाली को सुधारे नहीं तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें।

इस दौरान मंत्री सरयू राय ने जिले के उपायुक्त के साथ बैठक कर मामले का समाधान निकालने को कहा है। वहीं जिले के उपायुक्त ने उन्हें आश्वासन दिया है कि सारे मामलों का समाधान जल्द से जल्द कर लिया जाएगा। मंत्री सरयू राय ने कहा है कि मानगो और सोनारी, कदमा इलाके में बिजली की व्यवस्था काफी चौपट हो गई है। इस क्षेत्र में मात्र 12 से 15 घंटा ही बिजली रह रही है। मामले में बिजली विभाग के अधिकारियों से बातें भी की गई, लेकिन उनका जवाब में कोई स्पष्टता नहीं है।

मंत्री ने साफ तौर पर कहा कि बिजली की चोरी बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मिलकर करवा रहे हैं। खासकर आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र में बिजली की चोरी खूब हो रही है। इसका असर सोनारी में और मानगो क्षेत्र में हो रहा है। वहीं दूसरी ओर बिजली के कारण मानगो क्षेत्र में पानी की आपूर्ति में काफी परेशानी हो रही है।

मंत्री सरयू राय ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि मानगो इलाके में पेयजल आपूर्ति में लापरवाही की लगातार शिकायतें मिल रही है. इसमें लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी और संबंधित विभाग को आपस में समन्वय बनाकर इस समस्या से जल्द निपटें।

Edited By

Jagdev Singh