जमशेदपुर में बोले खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय- 20 अक्टूबर को जमशेदपुर से CM कैंटीन याेजना की शुरुआ

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 01:23 PM (IST)

जमशेदपुर: खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने बुधवार काे सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि 20 अक्टूबर काे शहर में 8 स्थानाें पर सीएम कैंटीन याेजना के तहत कैंटीन खाेले जाएंगे। यहां गरीबाें काे 10 रुपए में भाेजन मिलेगा। इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री रघुवर दास करेंगे। झारखंड में पहली बार जमशेदपुर से याेजना की शुरुआत हाे रही है।

कैबिनेट से मिली योजना को मंजूरी
खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने कहा कि सीएम कैंटीन याेजना की कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है। ये कैंटीन शहर के बिष्टुपुर, साकची, जुगसलाई, कदमा, साेनारी, मानगाे, सिदगाेड़ा व बर्मामाइंस क्षेत्र में खाेले जाएंगे। यहां दिन के 11.30 बजे से दाेपहर 2.30 बजे तक भाेजन मिलेगा। भाेजन में दाल, चावल व एक सब्जी मिलेगी। राय ने कहा कि विभाग ने याेजना के संचालन की जिम्मेदारी इस्काॅन से जुड़ी संस्था अनामिका फाउंडेशन काे दी है।

प्रति थाली भाेजन पर 20 रुपए लागत आएगी, लेकिन संस्था कैंटीन पर भाेजन के लिए आने वाले लाेगाें से महज 10 रुपए ही लेगी। बाकी के 10 रुपए राज्य सरकार देगी। उन्हाेंने कहा कि भाेजन की गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखा जाएगा। सीएम कैंटीन में भाेजन एफएसएसएआई की ओर से तय फूड सेफ्टी के मानकाें के अनुसार मिलेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News

static