पूर्व CM बाबूलाल मरांडी को नक्सलियों के नाम से मिला पत्र, जान से मारने की मिली धमकी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2019 - 12:45 PM (IST)

गिरिडीह: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी को जान से मारने की धमकी भरा एक पत्र लिखा गया है। ये पत्र नक्सलियों के नाम से लिखा गया है। रांची से डाक के जरिए चिट्ठी उनके गिरिडीह स्थित घर के पते पर भेजी गई है। चिट्ठी में अविनाश कुमार सिन्हा नाम के वकील के लेटर पैड का इस्तेमाल किया गया है। अविनाश गिरिडीह के बरमसिया के रहने वाले हैं।

चिट्ठी में चुनाव को लेकर बीजेपी के साथ समझौता होने का दावा किया गया है। वहीं बाबूलाल मरांडी को 23 मार्च से 19 अप्रैल तक झारखंड में नहीं रहने को कहा गया है। इसके साथ ही झाविमो के प्रत्याशियों को चुनाव से पीछे हटने का भी फरमान है। इसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री को 48 घंटे का समय दिया गया है। ऐसा नहीं करने पर कांग्रेस के कोडरमा जिलाध्यक्ष शंकर यादव की तरह वाहन समेत उड़ाने की धमकी दी गई है।

बाबूलाल मरांडी ने इस सिलसिले में राज्य सरकार की मंशा पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि पहले की उनकी जेड प्लस सुरक्षा वापस ले ली, अब ये चिट्ठी मिली है। पूर्व सीएम ने कहा कि चिट्टी के कटेंट से सरकार की मंशा संदिग्ध लग रही है। ऐसा भी हो सकता है कि ये मामला सरकार प्रायोजित हो। ऐसे में प्रशासन बिना देरी किए मामले की जांच करे और दोषियों को सजा दे।

prachi