पूर्व CM हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री रघुवर को भेजा लीगल नोटिस, कहा- झूठे और वेबुनियाद आरोप लें वापिस

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 05:30 PM (IST)

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को लीगल नोटिस भेज खुद पर लगाए गए आरोपों को वापस लेने की बात कही है। नोटिस के आधार पर यह बात भी कही गई कि अगर मुख्यमंत्री 7 दिनों के अंदर ऐसा नहीं करते हैं तो उनके विरूद्ध वे कानूनी कार्रवाई करेंगे।

हेमंत सोरेन ने अपने नोटिस में कहा है कि मुख्यमंत्री रघुवर दास उनके प्रति लगातार असत्य और अपमानजनक बात कह रहे हैं। मुख्यमंत्री बार-बार यह कहते हैं कि हेमंत सोरेन ने 500 करोड़ रुपए की जमीन खरीदी है। हम उनके इस आरोप का खंडन करते हैं। सार्वजनिक जीवन में काम करने वाले लोगों के लिए उनकी छवि ही उनकी पूंजी होती है। मुख्यमंत्री ने ऐसा कह कर हमारी छवि और प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया है।

वहीं इसके साथ ही हेमंत सोरेन ने मांग की है कि झारखंड की जनता को गुमराह करने एवं मेरी छवि को धूमिल करने के प्रयास के लिए मुख्यमंत्री सार्वजनिक रूप से माफी मांगे। मुख्यमंत्री ने बीते 5 सालों में सभी मान-मर्यादा का उल्लघंन करते हुए गाली-गलौज और अपशब्दों को राजकीय भाषा बना दिया है। ये इस देश के एकमात्र मुख्यमंत्री है, जिन्होंने सदन तक में अपशब्दों का उपयोग किया है। इनकी भाषा और आचरण संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों के अनुकूल नहीं है।

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झामुमो, बीजेपी के झूठतंत्र, लूटतंत्र एवं षड़यंत्र का हर संभव तरीके से विरोध करेगा और पर्दाफाश करेगा। झारखंड और झारखंडी इन बाहरी ताकतों के विरूद्ध अब एक लंबे संघर्ष के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि सरकार ने राजनीति दुर्भावना से मेरे खिलाफ एसआईटी बनवाया। एसआईटी कार्यालय को शिकायत मुख्यमंत्री कार्यालय से भेजा गया। एसआईटी की रिपोर्ट सरकार के पास है। हम मांग करते हैं कि उस रिपोर्ट को सार्वजनिक करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News

static