शहीद विजय का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, बड़े बेटे अरुण ने दी मुखाग्नि

punjabkesari.in Sunday, Feb 17, 2019 - 11:11 AM (IST)

गुमला: पुलवामा (Pulwama) में शहीद हुए झारखंड के वीर सपूत विजय सोरेंग (Jharkhand's Veer Saput Vijay Soreng) का गुमला (Gumla) स्थित पैतृक गांव फरसामा (Paternal village Farsama) में राजकीय सम्मान (State honor) के साथ अंतिम संस्कार (Funeral) किया गया। बड़े बेटे अरुण (Eldest son arun) ने पिता को मुखाग्नि दी। इस दौरान कुम्हारी नदी घाट (Kumhari River Ghat) पर हजारों का हुजूम उमड़ पड़ा। गम और गर्व के बीच लोग विजय अमर रहे के नारे लगा रहे थे। हर जुबान पर पाकिस्तान (Pakistan) से बदला लेने की भी बात थी। अंतिम संस्कार से पहले शहीद विजय को अंतिम सलामी दी गई।

इससे पहले जब रांची (Ranchi) से हेलिकॉप्टर के जरिए पार्थिव शरीर गुमला के फरसामा गांव पहुंचा, तो परिवारवालों का जैसे कलेजा फट गया। आंसू और चित्कार से पूरा वातावरण गमगीन हो गया। हजारों आंखों से बहते आंसुओं ने जैसे आसमान को भी रोने पर मजबूर कर दिया। झमाझम बारिश शुरू हो गई। बारिश के बीच केन्द्रीय मंत्री सुदर्शन भगत, बीजेपी सांसद समीर उरांव, जिला प्रशासन और सीआरपीएफ (Union Minister Sudarshan Bhagat, BJP MP Sameer Uraon, District Administration and CRPF) के अधिकारी के साथ-साथ हजारों लोगों ने शहीद विजय को अंतिम श्रद्धांजलि दी।

पिता की चिता को एकटक देख रही बेटी बरखा (Daughter Barkha) ने अब सेना में जाने की ठान ली है। बरखा सेना में शामिल होकर पिता की शहादत का बदला लेना चाहती है। छोटी बेटी भी सेना में शामिल होना चाहती है।

prachi