खुशखबरी: JAC के स्थायी कर्मचारियों को मिलेगा सातवें वेतनमान का लाभ

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 12:26 PM (IST)

रांची: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) के स्थायी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। काउंसिल के स्थायी कर्मचारियों को सातवें वेतमान का लाभ मिलेगा। वहीं इसके साथ ही काउंसिल के दैनिक वेतनभोगियों के मानदेय में 20 प्रतिशत की वृद्धि की गई है।

जैक अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ दिन पहले हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इन सभी कर्मचारियों की काफी समय से वेतमान लागू करने की मांग थी। जिस पर जैक विचार कर रहा था। सरकार की ओर से पहले ही अपने कर्मचारियों को सातवां वेतनमान दे दिया गया है। काउंसिल के भी कर्मचारियों को पिछली तिथि से ही वेतनमान दिया जाएगा।

झारखंड एकेडमिक काउंसिल में स्थायी व अस्थायी तौर पर करीब चार सौ कर्मचारी कार्यरत हैं। सातवें वेतनमान का लाभ सिर्फ स्थायी कर्मचारियों को ही मिलेगा। दैनिक कर्मियों के वेतन में काफी लंबे समय के बाद बढ़ोत्तरी की गई है।

वहीं राज्य के करीब 70 अंगीभूत कॉलेज जहां इंटर की पढ़ाई होती है में घंटी आधारित इंटर शिक्षकों का मानदेय 8,000 से बढ़ाकर 12,000 रुपए कर दिया गया है। इन कॉलेजों में करीब 300 शिक्षकों की संख्या है। इन शिक्षकों को प्रति घंटी के हिसाब से मानदेय दिया है, लेकिन अब प्रति महीने 12000 रुपए से अधिक का मानदेय नहीं मिलेगा। जैक अध्यक्ष ने बताया कि इससे घंटी अधारित शिक्षकों की लंबीत मांग पूरी हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News

static