सरकार राज्य के 252 दलित बहुल गांव में जनहित योजनाओं के क्रियान्वयन का ले रही संकल्पः सीएम

punjabkesari.in Sunday, Apr 15, 2018 - 12:09 PM (IST)

चतराः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत चतरा में सामाजिक न्याय दिवस कार्यशाला में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार राज्य के 252 दलित बहुल गांव में अपनी सभी जनहित योजनाओं के शत-प्रतिशत कार्यान्वयन का संकल्प ले रही है। 
PunjabKesari
मुख्यमंत्री चतरा में सामाजिक न्याय दिवस कार्यशाला में हुए शामिल 
मुख्यमंत्री ने चतरा के शेषांग गांव में लाभुकों को गैस कनेक्शन के साथ सिलेंडर और चूल्हा निशुल्क वितरित किया। उन्होंने कहा कि बहनों से मेरी अपील है कि वह अपने बच्चों को जरूर पढ़ाएं। पढ़ाई ही ऐसा हथियार है, जिससे गरीबी दूर होती है। बाबा साहेब अंबेदकर ने दलितों के उत्थान के लिए लगातार कोशिश की लेकिन आजादी के 70 साल बाद भी वह समाज मुख्य धारा से नहीं जुड़ पाया। अाजादी के बाद अनेक नेताओं ने आंसू बहाने का काम किया। 
PunjabKesari
14 अप्रैल से 5 मई तक चलाया जाएगा विकास अभियान 
रघुवर दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ग्राम स्वराज अभियान के अन्तर्गत गरीबों और वंचितों को योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए यह कदम उठाया है। उन्होंने बताया कि ग्राम स्वराज अभियान के अन्तर्गत राज्य के 21 जिलों के अनुसूचित जाति बाहुल्य इलाकों में 14 अप्रैल से 5 मई तक विकास अभियान चलाया जाएगा। 
PunjabKesari
लाभुकों को गैस कनेक्शन के साथ सिलेंडर और चूल्हा निशुल्क किए वितरित 

सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों के साथ है और हम विकास की गंगा बहाना चाहते हैं। भाजपा का लक्ष्य गरीब, दलित और शोषितों के जीवन में बदलाव लाना है। राज्य के 252 गांवों में 5 मई तक प्रत्येक गरीब के घर में मुफ्त बिजली कनैक्शन देने का लक्ष्य राज्य सरकार ने तय किया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static